Wednesday, June 24, 2020

साई बाबा की पूजा के लाभ




साई बाबा की पूजा के लाभ-
1- यदि आप मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम जी को अपना आदर्श मानोगे तो अपने भाई से संपत्ति के लिए नहीं लड़ोगे परंतु यदि आप साई बाबा को अपना आदर्श मानोगे तो 10 गज जमीन के लिए भी अपने भाई का कत्ल कर दोगे और आपको कोई शर्म नहीं आएगी। क्योकि रामायण आपको सदाचार सिखाती है परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
2- यदि आप रामायण पढ़ोगे तो आप भी हनुमान जी की तरह मुश्किल मे पड़े हुए सदाचारी व्यक्ति की मदद करोगे भले ही आपका उसमे कोई स्वार्थ न हो। परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
3- यदि आप गीता पढ़ोगे तो आपको कर्मयोगी होने की प्रेरणा मिलेगी परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
4- यदि आप उपनिषद पढ़ोगे तो आपको आत्मा व परमात्मा का ज्ञान मिलेगा परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
5- यदि आप चाणक्य को पढ़ोगे तो आपमे देशभक्ति व समाज के बारे मे समझ आएगी परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
6- यदि आप विदुर नीति पढ़ोगे तो आपको पता चलेगा कि सत्य कहने मे महात्मा विदुर जी ने एक राजा का भी लिहाज नहीं किया परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
7- यदि आप क्रांतिकारी संत कबीर जी को पढ़ोगे तो आप भी निर्भय होकर हिन्दू व मुसलमान सब के अंधविश्वास व पाप के विरुद्ध बोलोगे परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
8- यदि आप गुरु नानक देव जी के उपदेश पर चलेगे तो आप मे भी पाखंड के विरुद्ध लड़ने की सीख मिलेगी परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
9- यदि आप महान संत रविदास जी के आदर्शो को अपनाएगे तो आपको भी सीख मिलेगी कि मुस्लिम शासक के राज मे भी इस्लाम कि सच्चाई सबके सामने रखो परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
10- यदि आप गुरु गोविंद सिंह जी को आदर्श मानोगे तो धर्म पर सब कुछ बलिदान की प्रेरणा मिलेगी परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
11- यदि आप बेजोड़ धनुर्धारी श्री बंदा बैरागी जी से प्रेरणा लोगे तो आप कम साधनो से भी लक्ष्य प्राप्ति कि ओर बढ़ोगे क्योकि विशेष आदरणीय श्री बांदा बैरागी जी धनुष बाण से मुल्लोंके तोपचियों को मार कर युद्ध का परिणाम ही बदल देते थे परंतु साई बाबा की कब्र तो कुछ सिखाती ही नहीं।
दादू दुनिया बावरी कबरे पूजे उत।
जिनको कीड़े खा चुके उनसे मांगे पुत्त ।
इसलिए साई कब्र पूजा की मूर्खता छोड़िए ।
सनातन धर्म का पालन कीजिए। जय श्री राम

No comments:

Post a Comment